pointstable

पीएल प्राथमिक सितारे

पीएल प्राइमरी स्टार्स के पांच साल: विलियम की कहानी

20 जून 2022
सीसी

समुदाय में लीसेस्टर के साथ काम करने से एक साल के 6 छात्र को उसकी आवाज़ खोजने में कैसे मदद मिली

प्रीमियर लीग के हिस्से के रूप मेंप्रीमियर लीग प्राइमरी स्टार्स के पांच साल पूरे होने का जश्न मना रहा है, स्कूल कार्यक्रम चलाने वाले क्लबों ने एक "सुपरस्टार" नामित किया है - एक युवा व्यक्ति या शिक्षक जिसने योजना के प्रति समर्पण, उत्साह और स्वयं के व्यक्तिगत विकास के माध्यम से दूसरों को प्रेरित किया है।

विलियम (लीसेस्टर सिटी)

फुटबॉल युवाओं के लिए पिच पर खुद को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन छठे वर्ष के छात्र विलियम के लिए, इसने आखिरकार उन्हें एक आवाज दी है कि वह मैदान से बाहर रहना चाहते हैं।

एक छात्रएल्डरमैन रिचर्ड हॉलम प्राइमरी स्कूलविलियम के पास चयनात्मक म्यूटिज़्म है और अपने शुरुआती स्कूल के दिनों में अक्सर ताली बजाकर या शिक्षकों और सहपाठियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए इशारा करके संवाद करते थे।

अब, प्रीमियर लीग प्राइमरी स्टार्स प्रोग्राम के प्रतिभागी के रूप में पांच साल बादसमुदाय में लीसेस्टर शहर(LCitC), वह पूरे वाक्यों को एक साथ जोड़ सकता है, दूसरों के साथ बातचीत कर सकता है और पूर्ण PE पाठों में भाग ले सकता है।

उनकी प्रगति सनसनीखेज से कम नहीं है।

"लीसेस्टर सिटी ने मुझे अपना आत्मविश्वास बढ़ाने और रास्ते में दोस्त बनाने में मदद की है"

पीएल प्राथमिक सितारे प्रतिभागी विलियम

समुदाय में लीसेस्टर के फुटबॉल विकास कोच टॉम ट्विग कहते हैं, "हमने उनके सहायक कर्मचारियों के माध्यम से बहुत जल्दी पहचान लिया कि उन्हें [विलियम] फुटबॉल और सामान्य रूप से खेल से प्यार था।"

"यह स्कूल के भीतर उन संचार कौशल को विकसित करने की अनुमति देने के लिए एक वाहन बन गया।"

विलियम के लिए, एलसीआईटीसी और उसके कक्षा शिक्षक के साथ आमने-सामने काम करने का अवसर बेहद सकारात्मक अनुभव रहा है।

"जैसे ही मैंने साथ काम करना शुरू कियालीसेस्टर सिटी, उन्होंने मुझे नए दोस्त बनाने और उनसे अधिक बात करने में मदद की है," विलियम कहते हैं।

लिन होलोवुड, एक विशेष शिक्षा की जरूरत है और विकलांगता शिक्षण सहायक, ने विलियम के विकास को खुशी से देखा है।

लिन कहते हैं, "मैं कक्षा में जाता था और उसके चेहरे पर मुस्कान के साथ मैंने उसे केवल तभी देखा था जब उसे फुटबॉल मिला था।" "वह बड़ों के साथ फुटबॉल खेल रहा था और ताली धीरे-धीरे चली गई, और फिर एक दिन उसने बोलना शुरू किया। तो वास्तव में, फुटबॉल ने उसे अपनी आवाज दी।"

समुदाय में लीसेस्टर सिटी का काम उनके इलाके के 164 स्कूलों से जुड़ना है, लक्षित समूहों को लगभग 1,400 सत्र वितरित करना।

उन्होंने प्रीमियर लीग प्राइमरी स्टार्स कार्यक्रम का उत्साहपूर्वक समर्थन किया है, जो स्थानीय स्कूलों में कक्षा में सत्र चलाने वाले लीगों के 105 पेशेवर फुटबॉल क्लबों के साथ काम करता है।

उनके पीएल प्राइमरी स्टार्स का काम केवल कक्षा के लिए नहीं बनाया गया है। विलियम हाल ही में राष्ट्रीय में भाग लेने के लिए अन्य प्रतिभागियों में शामिल हुएपीएल प्राथमिक सितारे टूर्नामेंटवाटफोर्ड के विकाराज रोड स्टेडियम में।

"यह एक शानदार अनुभव और एक शानदार दिन था ... और मैंने एक गोल किया!" विलियम कहते हैं।

"लीसेस्टर सिटी ने मुझे अपना आत्मविश्वास बढ़ाने और रास्ते में दोस्त बनाने में मदद की है। वे मेरे लिए सब कुछ मायने रखते हैं।"

इस श्रंखला में भी

भाग 1:प्रीमियर लीग ने प्राइमरी स्टार्स के पांच साल पूरे होने का जश्न मनाया
भाग 3:हैरी की कहानी (वन ग्रीन रोवर्स)
भाग 4:स्टेफ़नी की कहानी (चार्लटन एथलेटिक)
भाग 5:फैजान की कहानी (बर्नले)
भाग 6:गोडोल्फ़िन अकादमी की कहानी
भाग 7:फ्रेया की कहानी (न्यूपोर्ट काउंटी)
भाग 8:डेलिया की कहानी (एवर्टन)

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो